कॉलेज रोड, सिविल लाईन, बैतूल ( म.प्र. ) 07141-234470/71, 230375
कॉलेज रोड, सिविल लाईन, बैतूल ( म.प्र. ) 07141-234470/71, 230375
शिकायतों का निवारण
यदि हमारे किसी ग्राहक को बैतूल नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित की बैंकिंग सेवाओं के बारे में कोई शिकायत है, तो उनसे अनुरोध है कि वे मामले के निपटान के लिए सर्वप्रथम शाखा प्रबंधक से संपर्क करें. .
यदि कोई ग्राहक उत्तर से संतुष्ट नहीं है तो ग्राहक से अनुरोध है कि नीचे दिए गए स्थापित एस्कलेशन लेवल के अनुसार संपर्क करें।
शिकायत निवारण फॉर्म शाखा से प्राप्त करें।
ऑनलाईन शिकायत
विकल्पत- ग्राहक ऑनलाइन शिकायत दर्ज कर सकते हैं, जिसके लिए हमारे बैंक की वेबसाइट के होम पेज पर ऑनलाइन शिकायत आइकन प्रदान किया गया है. ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने पर सिस्टम पावती के रूप में ट्रैकर आईडी प्रदान करता है तथा शिकायत की स्थिति को भी ट्रैक करता है. शिकायतकर्ता को संदर्भ के लिए ट्रैकर आईडी को सुरक्षित रखना होगा.
स्तर – 1 (प्रथम स्तर पर)
यदि ग्राहक की संतुष्टि के अनुसार शिकायत का निवारण नहीं किया जाता है, तो मामले को बैंक प्रबंधक को सूचित किया जा सकता है जिनका नाम, पता और अन्य विवरण निम्नलिखित है
श्री नवनीत श्रीवास शाखा प्रबंधक मोबाईल – 9425003502
विभाग स्तर पर
स्तर – 2 (द्वितीय स्तर पर)
यदि फिर भी किसी शिकायत का निवारण नहीं किया जाता है, तो मामले को अगले स्तर अर्थात संबंधित विभाग को सूचित किया जा सकता है जिनका नाम, पता और अन्य विवरण नीचे दिए दिया गया है।
श्री अनूप पवार ऋण निरीक्षक मोबाईल – 9425382094
ग्राहकों की शिकायत के लिए कॉर्पोरेट सेंटर के कार्यात्मक प्रमुखों के विवरण
स्तर – 3 (नोडल कार्यालय स्तर पर)
यदि आप प्राप्त जवाब से संतुष्ट नहीं हैं, तो इस मामले में अपनी विशिष्ट ट्रैकर आईडी/आवेदन पावती का संदर्भ लेते हुए हमारे प्रधान नोडल अधिकारी श्री जी.आर. कोसे को निम्न अनुसार तरीके से अवगत करा सकते हैं
श्री जी. आर. कोसे
मुख्य कार्यपालन अधिकारी/नोडल अधिकारी
बैतूल नागरिक सहकारी मर्यादित बैतूल कॉलेज सिविल लाईन बैतूल 460001,
मोबाईल 9407283801
(7141) 234470
नोट- ग्राहकों को अपनी शिकायतें सुनाने या ग्राहक सेवा में सुधार के लिए सुझाव देने हेतु सक्षम बनाने के लिए, प्रत्येक माह की 15 तारीख (यदि 15 तारीख को छुट्टी यह तो अगले दिन) को, शाखा, /कार्यालय बैंक में ‘‘ग्राहक दिवस‘‘ मनाया जाता है.